Fatehpur : फतेहपुर में मलवां कस्बा स्थित एफसीआइ (FCI) गोदाम में बैठकर किसानों से सस्ते दामों में गेहूं व चावल खरीदकर डंप करने वाले एक व्यापारी के घर में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आशाराम पाल (Aasharam Pal) व बिंदकी तहसीलदार सत्येंद्र (Satyendra) की संयुक्त टीम ने सोमवार को देर शाम छापा मारा. छापेमारी में कमरे से 99 बोरी गेहूं 32 बोरी चावल की बरामद की गयी है. व्यापारी घर से फरार हो गया. व्यापारी के घर मिले आनाज की जांच के लिए अफसरों ने पहल शुरू कर दी है. जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि, आनाज कहां से लाकर डंप किया गया था.

ग्रामीणों में चर्चा रही कि, एफसीआई गोदाम में बैठकर व्यापारी दलाली का काम भी करता है. जिलापूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह (Anjani Kumar Singh) ने बताया कि, 70 क्विंंटल के आस-पास गेहूं व चावल बरामद किया गया है. जांच में पता चला है कि, सभी व्यापारी ने किसानों का सस्ते दाम में गेहूं व चावल खरीदकर महंगे दाम में बेचने के लिए डंप कर लिया था.

थाना प्रभारी अरविंद कुमार (Arvind Kumar) ने बताया कि, व्यापारी घर से फरार हो गया है, उसके घर से खाद्यान्न जब्त कर लिया गया है. तहरीर आने का इंतजार किया जा रहा है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *