Lucknow : विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले कई नेताओं ने भाजपा (BJP) का दामन छोड़ दिया है और विपक्ष में जा मिले है. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. योगी सरकार में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara singh chauhan) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

सूत्रों के मुताबिक, वह जल्द ही सपा (SP) में शामिल हो सकते हैं. दरअसल, मंगलवार को मंत्री पद और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami prasad maoury) ने अगले दो दिनों में कुछ और नेताओं के बीजेपी (BJP) छोड़ने की बात कही थी.

दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा है, ‘पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ पिछड़े और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रि-मंडल से इस्तीफा देता हूं.

हालांकि, इस फैसले के बाद अभी भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. आपको बता दें कि, दारा सिंह चौहान मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं.

माना जा रहा है कि वह फिर समाजवादी पार्टी (SP) का रुख कर सकते हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *