Fatehpur : फतेहपुर जिले के खागा (Khaga) कोतवाली क्षेत्र में सरकारी भांग की दुकान से गांजे का अवैध कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है. अब इसे पुलिस की लापरवाही कहें या रहमोकरम, धीरे-धीरे जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के युवा गांजे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं. देश की युवा पीढ़ी इस नशे के कारण गर्त में जाती हुई दिखायी दे रही है.

जिले में शहर से लेकर छोटे-छोटे गांव के हर हिस्से में गांजे का नशा करने वाले युवाओं को यह जहर आसानी से उपलब्ध हो रहा है. शहर में कुछ परिवार तो एसे हैं, जो अपने घर पर परिवार सहित खुलेआम गांजे का व्यापार करते हैं.

वहीं कुछ लोग अपने वाहन पर सवार होकर गांजे को खरीददार के बताए स्थान तक पहुँचाते हैं. इस बात की जानकारी संबंधित थाना प्रभारियों को भी है, इसके बाद भी कार्रवाई न होने से अवैध गांजे का व्यापार करने वालों के हौसले बुलंद हैं.

जिला मुख्यालय पर एक दर्जनों से अधिक ऐसे स्थान और सरकारी भांग की दुकानें हैं, जहां आसानी से गांजा उपलब्ध हो रहा है. कई स्थानों पर पुलिस संरक्षण में तो कुछ स्थानों पर चोरी छिपे अवैध गांजे का व्यापार किया जा रहा है लेकिन इस पर आज तक पुलिस की नज़र नही पड़ी, या यूं कहें कि, कही इन्ही की संरक्षण में तो ये कारोबार फल फूल नही रहा है.

खैर कुछ भी हो शहर से लेकर गांव-गांव इस काले कारोबार से युवा पीढ़ी तबाह होती जा रही है. जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते इन काले कारोबारियों की आय दिन दूनी रात चौगुनी है. और इन्हें किसी का डर भी नहीं है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *