Fatehpur : फतेहपुर में रेलवे की केबिल काटने व लोहा आदि चोरी करने के मामलों की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आरपीएफ (RPF) ने हरकत में आते हुए कबाड़ी सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से रेलवे का माल बरामद होने पर सभी का रेलवे अधिनियम के तहत चालान भी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, रेलवे के विभिन्न स्थानों से केबिल, लोहा आदि चोरी होने व उसे कबाड़ी मार्केट में बेचे जाने को लेकर पोस्ट कमांडर एके यादव (AK Yadav) ने चोरो की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था. मलवां क्षेत्र के कुरस्तीकला के पास से केबल तार व लोहा चोरी करने वाले दो चोरों व कबाड़ खरीदार को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की है. हत्थे चढ़े आरोपितों के पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है.

आरपीएफ कंपनी कमांडर अशोक कुमार सिंह (Ashok Kumar Singh) के नेतृत्व में उपनिरीक्षक दीपक यादव, राम अवधेश सिंह व एसआइ शिवराम सरोज ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को शादीपुर रेलवे क्रासिंग के समीप से दिलीप पासी निवासी परशुरामपुर कोतवाली व विकेश उर्फ विकास पासवान निवासी अस्ती कोतवाली को धर दबोचा. हत्थे चढ़े चोरों ने पूछताछ में बताया कि, उन्होंने कबाड़ी मार्केट में एक दुकानदार के यहां चोरी का सामान बेचा है जिस पर पुलिस ने कबाड़ी मार्केट में छापेमारी कर दुकानदार सज्जन शाह निवासी कबाड़ी मार्केट नियर कृष्ण बिहार नगर को गिरफ्तार कर लिया.

कंपनी कमांडर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि, चोर दिलीप व विकेश ने रेलवे का केबल तार व लोहा चोरी कर हजारों रुपये में एक दुकान में बेच दिया था. जिस पर चोर व दुकानदार को गिरफ्तार कर रेलवे की संपत्ति चोरी करने का मुकदमा दर्ज किया गया और इन तीनों को रेलवे मजिस्ट्रेट की कोर्ट में भेज दिया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *