Fatehpur : फतेहपुर में सामने आयी एक घटना के अनुसार घर पर बिना बताए बेटे के साथ मायके गई पत्नी की वापस आने पर पति ने पिटाई कर दी. जिससे आहत होकर गुरुवार देर शाम पत्नी ने घर में फांसी लगा जान दे दी. पत्नी के उठाये गए इस कदम से परेशान होकर पति ने भी गांव के बाहर पेड़ से फांसी के फंदे में लटक कर खुदकुशी कर ली. सुबह घटना की जानकारी के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

यह है पूरा मामला

जहानाबाद थाने के पंथू सिंह का पुरवा मजरे कापिल निवासी राजेन्द्र निषाद (Rajendra Nishad) खेती किसानी करता था. परिजनों ने बताया कि, दो दिन पहले उसकी पत्नी सीमा (Seema) अपने बेटे आशीष (Ashish) के साथ अपने मायके कानपुर के घाटमपुर चली गई थी. गुरुवार को दोपहर बाद वह वापस लौटी तो राजेन्द्र ने सीमा की पिटाई कर दी. इससे आहत होकर देर शाम सीमा ने घर पर फांसी लगा ली. राजेन्द्र ने उसे नीचे उतारा लेकिन, उसकी मौत हो चुकी थी.

इसके बाद राजेन्द्र घर से निकल गया और गांव के बाहर पीपल के पेड़ से राजेन्द्र ने भी फांसी लगाकर जान दे दी. सुबह हुई घटना की जानकारी से इलाके में हड़कंप मच गया.

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताते है कि, मृत दंपति का एक बेटा चार बेटियाँ है. जिनके सर से अब माँ और पिता दोनों का ही साया उठ गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *