Fatehpur : फतेहपुर के बिंदकी क्षेत्र में अतिक्रमण अभियान के तहत पालिका राजस्व टीम दलबल के साथ मुख्य बाजार पहुंची और अतिक्रमण फैलाए दुकानदारों पर सख्ती से कार्रवाई की. डेढ़ दर्जन दुकानदारों पर जुर्माना लगाकर नाले तक फैलाए अतिक्रमण को जेसीबी (JCB) से नष्ट कराते हुए सख्त चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार, सोमवार को नगर पालिका टीम ने मुख्य बाजार में अतिक्रमण अभियान चलाया. गांधी चौराहा से कृष्णा मार्केट, बर्तन बाजार से जूता बाजार तक पालिका का बुलडोजर खूब गरजा. टीम की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया. टीम की सख्त कार्रवाई पर दुकानदार आनन-फानन खुद ही दुकानों के बाहर का अतिक्रमण साफ करने में जुट गए.

इस दौरान अतिक्रमणकारी 17 दुकानदारों पर कुल आठ हजार का जुर्माना किया गया और हिदायत दी गई कि, दोबारा अतिक्रमण करने पर 4 गुना जुर्माना लगाया जायेगा और साथ ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पालिका की कार्रवाई का असर कपड़ा मार्केट में भी रहा, जहां टीम को देख अतिक्रमणकारियों ने पहले ही अतिक्रमण समेट लिया.

वही, कई दुकानों पर कार्रवाई तो कुछ पर नरमी को लेकर अन्य दुकानदारों में नाराजगी रही. इस मौके पर नायब तहसीलदार घनेंद्र प्रताप सिंह, कोतवाल रविंद्र श्रीवास्तव, राजेश कुमार सिंह, नगर पालिका परिषद के प्रधान लिपिक मनोज शुक्ला, सफाई निरीक्षक धर्मेंद्र यादव, कस्बा लेखपाल भान सिंह, रणवीर यादव, राजस्व निरीक्षक नगर पालिका परिषद रविंद्र कुमार, जेई प्रवीण कुमार आदि मौके पर मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *