Fatehpur : बढ़ते अपराधों के बीच जनता को न्याय की उम्मीद पुलिस प्रशासन से होती है, लेकिन जब पुलिस चौकियों के अंदर ही अपराध जन्म लेने लगे तो जनता भरोसा किस पर करे ?

ऐसा ही अपराध का एक मामला सामने आया है जिसमे दो छात्राओं ने चौकी के अंदर सिपाही पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. छात्राओं के मुताबिक वे बारिश से बचने के लिए चौकी के अंदर चली गई थी. परिजनों को घटना की सूचना देने के बाद मामले की शिकायत छात्राओं ने एसपी राजेश सिंह (SP Rajesh Singh) से की है.

जानकारी के अनुसार, शहर की रहने वाली हाईस्कूल की दो छात्राएं मंगलवार की शाम घर लौट रही थी, तभी तेज बारिश होने लगी. छात्राओं के मुताबिक बारिश से बचने के लिए वह दोनों हरिहरगंज पुलिस चौकी की दीवार से सटकर खड़ी थीं. चौकी में मौजूद हेड कांस्टेबल संतोष कुमार मिश्रा (Santosh Kumar Mishra) ने उन्हें भीतर कुर्सी पर बैठने के लिए कहा. इस पर वे दोनों भीतर चलीं गईं. इस दौरान पुलिस कर्मी ने उनसे सामने रखा लाई-चना उन्हें खाने को कहा. आरोप है कि, उन दोनों के इंकार करने पर सिपाही ने दोनों को एक-एक थप्पड़ मारा और गलत तरीके से स्पर्श भी किया. शंका होने पर दोनों वहां से तुरंत बाहर निकली और भीगते हुए घर पहुंचकर परिजनों को सारी जानकारी दी. जिसके बाद परिजन चौकी पहुंचे, लेकिन उस समय सिपाही वहाँ नहीं मिला. इसके पश्चात् बुधवार को मामले की शिकायत एसपी से की गई. परिजनों की शिकायत पर एएसपी राजेश कुमार ने दोनों छात्राओं से पूछताछ की. एसपी ने उन्हें जांच कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

एसपी राजेश सिंह ने बताया कि सीओ सिटी (CO City) से मामले की जांच कराई जा रही है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *