Fatehpur : फतेहपुर शहर में नगर पालिका परिषद द्वारा कराई जा रही साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एडीएम (ADM) न्यायिक धीरेन्द्र प्रताप सिंह (Dhirendra Pratap Singh) ने पालिका टीम के साथ कई स्थानों का निरीक्षण किया. कई स्थानों में सड़क के किनारे बंधे मवेशियों पर चेतावनी दी गई और गोबर के घूर हटाने के लिए कड़े निर्देश दिए गए. अस्ती वार्ड में साफ-सफाई की सही व्यवस्था न मिलने पर सफाई नायक को नोटिस थमाते हुए जवाब माँगा गया है.

जानकारी के अनुसार, एडीएम न्यायिक एवं ईओ मीरा सिंह (EO Meera Singh) सोमवार को हरिहरगंज, शादीपुर एवं अस्ती वार्ड के मोहल्लों में सफाई व्यवस्था की हकीकत की खबर ली. शादीपुर वार्ड के 50 नम्बर रेलवे ओवरब्रिज के नीचे सड़क के किनारे बंधे मवेशी एवं गोबर के घूर को देख अधिकारी ने नाराजगी जताई, और उन्होंने तत्काल साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए.

उसके बाद अस्ती वार्ड के मोहल्लों में नालियां सिल्ट से पटी मिली. जिस पर सफाई नायक शशांक कुमार (Shashank Kumar) को एडीएम ने नोटिस देकर जवाब तलब करने के लिए ईओ को निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि, किसी भी हालत में साफ-सफाई में लापरवाही न बरती जाए. इस मौके पर पालिका के मो. हबीब एवं सम्बंधित वार्डो के सफाई नायक मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *