Fatehpur : फतेहपुर जिले में धर्मांतरण के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं. एक महीनों के भीतर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में धर्म परिवर्तन के पांच मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को जिले में एक बार फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां गाजीपुर थाना क्षेत्र में बाजार जा रही एक किशोरी को अगवा करने व उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगा है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ छेड़छाड़, अपहरण व धर्म परिवर्तन संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पिता ने दी है मामले की तहरीर

गाजीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी के अपहरण व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप गांव के ही दो युवकों पर लगाया है. इसको लेकर पीड़िता के पिता ने गाजीपुर थाने में तहरीर दी है.

रास्ते मे किशोरी को किया था अगवा

तहरीर के मुताबिक, पीड़ित की बेटी कपड़ा खरीदने बाजार जा रही थी. आरोप है कि, रास्ते मे पहले से घात लगाए बैठे मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने उसे जबरन अगवा कर बाइक पर बैठा लिया और गांव के सैयद बाबा के मज़ार पर ले जाकर धर्म परिवर्तन कराने के बाद निकाह करने का प्रयास किया. इस दौरान बेटी के अपहरण की जानकारी मिलते ही परिजन उसकी तलाश में निकल पड़े. जैसे ही परिजन सैयद बाबा की मज़ार के पास पहुंचे तो दोनों युवक लड़की को छोड़कर मौके से भाग गए. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सीओ जाफरगंज अनिल कुमार (CO Anil Kumar) ने बताया कि, एक किशोरी को अगवाकर धर्मांतरण के मामले में दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *