Fatehpur : फतेहपुर जिले में दो दोस्तों की अजीब आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताते है कि ,दोनों दोस्तों ने एक दूसरे से जुदा होने के गम में जहर खाकर जान दे दी. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

यह है पूरा मामला

फतेहपुर के गोपालपुर गांव में दो दोस्तों ने शनिवार की देर रात एक बाग में जहर खाकर आत्महत्या कर ली. एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई तो वही दूसरे ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया.

जानकारी के अनुसार, असोथर क्षेत्र के गोपालपुर निवासी 18 वर्षीय छोटेलाल उर्फ छोटू पासवान पुत्र गंगा विशुन और 19 वर्षीय धीरज उर्फ रिंकू रैदास पुत्र धनराज के बीच गहरी दोस्ती थी. दोनों एक साथ गांव में कुछ दिनों से सीमेंट-ईंट के प्लांट में मजदूरी करते थे. इससे पहले दोनों लुधियाना में भी एक साथ मजदूरी कर चुके थे. परिजनों के मुताबिक, दोनों शनिवार शाम घर से निकले, लेकिन देर रात तक वापस घर नहीं लौटे तो परिजनों ने दोनों की तलाश शुरू कर दी. रात दो बजे के आस-पास गांव किनारे बाग में ग्रामीण ने दोनों को बेसुध हालत में पड़ा देखा, जिसमे से छोटू की मौके पर ही मौत हो चुकी थी और रिंकू को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. इलाज के दौरान रिंकू ने साथ में जहर खाने की जानकारी डॉक्टर को दी. जिसके बाद रिंकू की भी मौत हो गई. पुलिस को बाग से शराब की एक बंद शीशी और एक गिलास में जहर मिलने के साथ ही कोल्ड ड्रिंक की बोतल भी आधी खुली पड़ी थी.

आशंका जताई जा रही है कि, दोनों ने पहले शराब पी होगी. उसके बाद जहर पीकर अपनी जान दे दी.

पुलिस के मुताबिक, मृतक छोटू को उसका बड़ा भाई रविवार को हरियाणा काम पर लेकर जाने वाला था. छोटू के जाने से वे दोनों अलग हो जाते, शायद इसी वजह से दोनों ने आत्महत्या की है. इसके बारे में परिजन कोई स्पष्ट कारण नहीं बता पा रहे हैं.

सीओ प्रगति यादव (CO Pragati Yadav) ने बताया कि, आत्महत्या के कारण की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए गए हैं. जांच के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *