Fatehpur : जिले में संचालित सभी स्कूलों के वाहनों की जानकारी करके उन्हें चुनाव में भेजा जाना है, जिसके लिए जिले में तेजी से कार्य किये जा रहे है. जिसके बाद पता चला की जिले के करीब 25 फीसदी स्कूलों के वाहन अनफिट (Unfit) हैं. चुनाव में वाहनों के डिटेल (Detail) लेने के दौरान यह स्थिति सामने आयी है. डीएम (DM) ने सभी स्कूल प्रबंधकों को वाहन दुरुस्त कराके चुनाव के लिए सौंपने के आदेश दिए हैं.

आपको बता दें कि, चुनाव में वाहनों के अधिग्रहण की कार्रवाई सहायक संभागीय परिवहन विभाग करता है. इस साल बड़ी संख्या में वाहनों की फिटनेस (Fitness) परिवहन विभाग के द्वारा नहीं हुई हैं, जिसमें स्कूल के 25 प्रतिशत वाहनों की व्यवस्था ठीक नहीं मिली है.

यह बैठक जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में हुई, जिसमें स्कूल के प्रबंधकों ने बताया की कोरोना के चलते वाहनों को चलाया नहीं गया है. ऐसे में वाहनों की फिटनेस भी नहीं कराई गयी है.

मामले में डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) ने स्कूल प्रबंधकों को तुरंत ही वाहनों की मरम्मत कराने और फिटनेस कराने के आदेश दिए है.

एआरटीओ (ARTO) प्रशासन अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने बताया कि वाहनों की फिटनेस हुए बिना वाहन अधिग्रहीत नहीं किया जा सकता है. स्कूलों के 25 प्रतिशत वाहन अनफिट हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ