Fatehpur : फतेहपुर में बीते तीन दिन पूर्व खागा (Khaga) कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरदो नलकूप में सो रहे वृद्ध की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देश के बाद पुलिस ने हत्या में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

बताते चलें कि, 22 मार्च की रात हरदो निवासी रामफल पुत्र गंगाविशुन जो रोज की भांति अपने नलकूप में सो रहा था, तभी देर रात अज्ञात लोगों ने उसकी धार दार हथियार से हत्या कर मौके से फरार हो गये थे. वहीं, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने घटना को गंभीरता से लेते हुये जल्द से जल्द से खुलासा करने के कोतवाली प्रभारी को कड़े निर्देश दिये थे.

जिस पर खागा कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश शाही (Jay Prakash Shahi) ने हत्यारों को गिरफ्तार करने हेतु अपने मुखबिरों का जाल बिछा दिया. तभी मुखबिर की खास सूचना पर कोतवाली प्रभारी ने अपने सहयोगी उप निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, उप निरीक्षक प्रवीण कुमार यादव, उप निरीक्षक अखिलेश कुमार यादव, आदि के साथ मुखबिर की बताये अनुसार चार लोगों को हिरासत में लिया.

एक हत्यारोपित की घटनास्थल के पास से मिली चप्पल की वजह से पुलिस ने चारों हत्यारोपितों को धर दबोचा. हत्यारोपितों की मानें तो बताया कि, वह नलकूप के पास अक्सर गांजा व शराब पीते थे जिसका विरोध बटाईदार करता था. इसी वजह से पीछे से कुल्हाड़ी से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी.

जिनमें रवि सिंह पुत्र मेवालाल, गेंदा लाल पुत्र फूल सिंह, शिवबाबू पुत्र शिवदास व अमरेश सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासीगण ग्राम बाबा का पुरवा देवी नगर मजरे हरदो को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान गिरफ्त में आये चारों ने अपना जुर्म कबूल किया है. वहीं, पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, डण्डा बरामद किया है. पुलिस ने चारों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही कर न्यायालय भेजा है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *