Fatehpur : देश भर में हो रहे अग्निपथ योजना के विरोध का मामला अब गहराता जा रहा है. इसके साथ ही राजनितिक दलों में सियासत गरमाने लगी है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने ऐलान किया है कि, वो अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को यूपी के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करेगी. अग्निपथ योजना को लेकर यूपी और बिहार के युवाओं में तो पहले से ही जबर्रदस्त रोष दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि, अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है.

बिहार में भी एनडीए (NDA) की सहयोगी पार्टी जेडीयू (JDU) ने सरकार से इस स्कीम पर पुनर्विचार करने की अपील की है. गौरतलब है कि, गुरुवार को अग्निपथ योजना को लेकर यूपी और बिहार के कई हिस्सों में युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किया. बिहार में कई जगहों पर ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. वहीं, यूपी में भी लोगों ने इस पर जमकर बवाल किया.

आपको बता दें कि, सेना भर्ती को लेकर सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोगों ने सड़कों पर निकलकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. मेरठ में लोगों ने सड़क जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान भारी ट्रैफिक जाम लग गया. बाद में आला अधिकारियों के समझाने के बाद लोग शांत हुए.

उसी तरह गाजियाबाद में भी लोगों ने सड़कों पर इस योजना के खिलाफ जमकर हंगामा किया. इस दौरान लोगों ने सरकारी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की. हालांकि, प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से मामला जल्द ही नियंत्रित कर लिया गया जिससे कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *