Fatehpur : फतेहपुर में स्वाट और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार देर रात गढ़ीवा मोहल्ले से 25-25 हजार रुपये के दो इनामी आरोपियों को धर दबोचा. बताते है कि, इनके पास से चोरी के 90 नशीले इंजेक्शन, 20 निडिल, चोरी के नौ मोबाइल फोन, दो साड़ियां, तमंचा, कारतूस व इंजेक्शन बिक्री के 445 रुपये मिले हैं. पुलिस, पकड़े गए शातिरों पर एनडीपीएस (NDPS), आर्म्स एक्ट (Arms act) व चोरी का सामान बरामद होने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही कर रही है.

जानकारी के अनुसार, शहर कोतवाल आनंद प्रकाश शुक्ला (Anand Prakash Shukla) व स्वाट प्रभारी विनोद मिश्र (Vinod Mishra) के नेतृत्व में पुलिस ने देर रात गढ़ीवा मोहल्ला स्थित एक बाग में छापेमारी कर पिंटू उर्फ पटुवा निवासी बड़े कुआं के पास, बिंदकी व राकेश कुमार गुप्ता निवासी गढ़ीवा, वर्मा चौराहा को धर दबोचा। दारोगा प्रभूनाथ यादव ने बताया कि, हत्थे चढ़े शातिर वर्मा चौराहा स्थित एक मेडिकल स्टोर से छह रुपये में एक नशीला इंजेक्शन खरीदकर स्मैकियों को 60 से 100 रुपये मध्य बेचते थे. दो साल से ये दोनों इस कार्य में नाम कमा रहे है. इसके साथ ही मोबाइल फोन छिनैती और कपड़ों की दुकानों में चोरी भी करते थे. काफी दिनों से फरार होने पर एसपी ने इन दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था.

दोनों पर दर्ज है नौ-नौ मुकदमे, जा चुके हैं जेल

स्वाट प्रभारी विनोद मिश्र (Vinod Mishra) ने बताया कि, दोनों शातिरों पिंटूराकेश पर चोरी, पुलिस मुठभेड़, एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट, चोरी का माल बरामद होने जैसे नौ-नौ मुकदमे सदर कोतवाली में ही दर्ज हैं, जो जेल भेज जा चुके हैं. इस मेडिकल स्टोर से उक्त लोग इंजेक्शन खरीदकर बिक्री करते थे, उस मेडिकल स्टोर संचालक की तलाश में छापेमारी की जा रही है. हत्थे चढ़े शातिरों ने मेडिसिन संचालक का नाम और पता भी बता दिया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *