Fatehpur : फतेहपुर के नेशनल हाईवे (NH-2) पर बुधवार शाम कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रहा गोवंशी लदे ट्रक चालक ने गाड़ी रोकवाने के लिए सामने खड़े पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास किया. गाड़ी को तेज़ रफ़्तार में आते देखकर बैरियर लगाए पुलिस कर्मी इधर-उधर हट गए. कुछ दूरी पर ट्रक चालक ने गाड़ी खड़ी कर दी. इसके बाद पीछा करने पर ट्रक चालक ने पुलिस कर्मियों के ऊपर फायरिंग करनी शुरू कर दी. आरोपित ट्रक चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. हालांकि, पुलिस अधिकारी इस बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दे रहे हैं.

बता दें कि, मझिलगांव चौकी इंचार्ज प्रवीण सिंह (Praveen Singh) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, एक ट्रक गोवंशी लेकर कटोघन टोल प्लाजा से निकल रहा है. जिसके बाद मझिलगांव चौकी के पास पुलिस कर्मियों ने बैरियर लगाकर ट्रक को रोकने का प्रयास किया. तेज रफ्तार ट्रक जब न रुका तो पुलिस कर्मी बैरियर लेकर इधर-उधर हट गए.

चौकी इंचार्ज व सिपाहियों ने ट्रक का पीछा किया, कुछ ही दूरी पर हाईवे किनारे ट्रक चालक ने गाड़ी रोक दी. पुलिस फोर्स को नजदीक आता देख, चालक ने तमंचा से पुलिस पार्टी के ऊपर फायर कर दिया। चर्चा रही कि, पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, ट्रक के अंदर 32 गोवंशी लदे थे. जिनमें 27 बछड़े5 गाय थीं. जिसमे से दो गायों की ट्रक के अंदर ही मौत हो चुकी थी. जिनका पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने उन्हें जमीन में दफन करा दिया. बरामद अन्य सभी गोवंशी को पुलिस ने विक्रमपुर गोशाला पहुंचा दिया गया.

सीओ गयादत्त मिश्र (CO Gayadutt Mishra) ने बताया कि, ट्रक चालक ने पुलिस कर्मियों के ऊपर जानलेवा हमला किया है. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *