Fatehpur : बीते चार दिनों से रुक रुककर हुई बारिश से कई स्थानों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. गांव से लेकर स्कूलों के मैदान तक पानी से भरे नजर आ रहे हैं. गांव के लोगों को रास्ते में पानी भरा होने से सर्दी के दिनों में पानी में घुस कर आवागमन करना पड़ रहा है. जिससे गांव के लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है, साथ ही संक्रामक बीमारियों के फैलने की भी आशंका है.

बहुवा (Bahuwa) ब्लॉक के बड़ागांव मछरिया के हरिजन बस्ती के मोहल्ला निवासी शिवलाल, महेश, रन्नो, बिजरानी, मुन्ना, रमेश, कलावती, भोला, मोतीलाल, प्रेमा देवी, शिव प्यारी आदि लोगों ने बताया कि प्रधान ने हमारे मोहल्ले में पानी निकासी के लिए कोई नाली नहीं बनवायी हैं जिससे हमारे मोहल्ले का पानी कहीं निकल नहीं पाता है.

मोहल्ले में हमेशा घरों से निकलने वाला हो या बरसात का पानी इसी तरह भरा रहता है. जिससे कई तरह की बीमारियां हमेशा बनी रहती हैं. ग्राम प्रधान राम बहादुर (Ram bahadur) ने बताया कि बरसात अधिक हो जाने से पानी नहीं निकल पाया है, पानी निकलने का इंतजाम करवाया जा रहा है.

इसी तरह से मार्तंड इंटर कॉलेज (Martand inter college) चुरियानी परिसर भी पानी से लबालब भरा हुआ है. प्रधानाचार्य अभिमन्यु सिंह (Abhimanyu singh) ने बताया कि बरसात का पानी फील्ड में भरा हुआ है. नालियां पूरी तरह से जाम हैं. कई बार ग्राम प्रधान से जलनिकासी के लिए कहा गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *