Fatehpur : दोआबा में डेढ़ महीने की राहत के बाद एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दी है. इससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आ गए हैं. शनिवार को भेजे गए सैम्पल की रिपोर्ट सोमवार शाम स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची तो एक बार फिर से अधिकारियों में खलबली मच गई. खजुहा ब्लाक के एक गांव में तीन वर्षीय मासूम बच्चे की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. संक्रमित की देख-रेख के लिए टीम लगातार निगरानी कर रही है.

कोरोना का नया मामला खजुहा ब्लाक के खदरी द्वारिकापुर में पाया गया है. जिसे क्वारंटीन (Quarantine) कर टीम लगातार निगरानी कर रही है.

बताया जा रहा है कि, मासूम का पिता शनिवार को घर पर तरबूज लाया था. जिसे खाने के बाद मासूम की मां को उल्टियां हो रही थीं. तबीयत अधिक बिगड़ने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमौली (CHC Amouli) ले जाया गया था. जहां डाक्टर ने इलाज से पहले उनका कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया था. साथ ही महिला के पति व मासूम बच्चे का भी सैम्पल लेकर आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच के लिए केजीएमयू (KGMU) भेज दिया गया था.

सोमवार की शाम केजीएमयू से आई रिपोर्ट देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हलचल में आ गए. पति-पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव थी, लेकिन मासूम बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव थी. जिम्मेदार तुरंत हरकत में आ गए और तत्काल मासूम की डिटेल ली गई जिसके बाद उसको उचित उपचार के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *