Fatehpur : फतेहपुर में जाफरगंज (Jafarganj) थाना क्षेत्र के केवई गांव में व्यापार करने के लिए घरवालों के रुपये न देने से गुस्साए युवक ने गांव के बाहर बबूल के पेड़ में मफलर से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुबह शव को फंदे से लटकता देखकर पारिवारिक लोगों के बीच कोहराम मच गया.

यह है पूरा मामला

जाफरगंज थाने के केवाई गांव निवासी मोहन लाल यादव (Mohan Lal Yadav) का 26 वर्षीय पुत्र अजय यादव (Ajay Yadav) व्यापार करने के लिए घरवालों से रुपये मांग रहा था. जिस पर पिता व बड़े भाई जय कुमार यादव (Jay Kumar Yadav) ने कहा कि परदेश में रह रहे दो छोटे भाईयों आशीष (Ashish) व बिल्लू (Billu) के आने पर सभी की सलाह से व्यापार कराया जाएगा. अजय परिवार में दूसरे नंबर का बेटा था.

पैसे न देने की बात उसे नागवार लगी. जिसके बाद नाराज होकर अजय ने करीब एक सप्ताह से घर में भोजन करना छोड़ दिया. घर के लोगों ने उसे कई बार समझाया लेकिन वह व्यापार के लिए रुपये मांगने की जिद पर अड़ा रहा.

बुधवार की सुबह जब गांव के कुछ लोग अपने दैनिक कामों के लिए खेतों की ओर गए तो बस्ती से दूर अजय का शव बबूल के पेड़ पर फंदे से लटकता दिखाई दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत ही घटना की सूचना मृतक के घरवालों तक पहुंचायी.

पिता ने बताया कि पुत्र व्यापार के लिए रुपये की मांग कर रहा था. पैसे न देने पर अजय नाराज हो गया. उन्हें ये नहीं पता था कि वह ऐसा आत्मघाती कदम उठाएगा.

थाना प्रभारी सतीश कुमार (Satish Kumar) ने बताया कि प्रथम दृश्य खुदकुशी की घटना है फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *