Fatehpur : फतेहपुर के मीरखपुर माेहल्ले में ससुराल में मौजूद हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने पहुंची पुलिस से महिलाएं भिड़ गईं. इस पर पुलिस को उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा. बवाल के बाद पुलिस ने 20 महिलाओं के खिलाफ बलवा, सरकारी काम में बाधा, पथराव की धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया है.

यह है पूरा मामला

जहानाबाद के लालूगंज मोहल्ला निवासी श्याम बाबू (Shyam Babu) उर्फ हब्बू के खिलाफ जनपद हमीरपुर थाना मौदहा, कोतवाली बिंदकी व थाना जहानाबाद में चौदह मुकदमें दर्ज हैं. जो की जहानाबाद में हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट में भी शामिल है. उसकी बिंदकी नगर के मीरखपुर माेहल्ले में ससुराल है.

सूचना मिली कि, मंगलवार की शाम हिस्ट्रीशीटर ससुराल में साले राज के घर पर मौजूद है. इस पर कोतवाली से एसएसआइ राजेश कुमार (SSI Rajesh Kumar), एसआई मान सिंह (SI Man Singh) भारी पुलिस बल के साथ उसे पकड़ने के लिए पहुँच गए. पुलिस ने उस मकान को घेर लिया जहां, पर हिस्ट्रीशीटर मौजूद था. पुलिस की घेराबंदी देख महिलाएं पुलिस से भिड़ गईं. इसी बीच हिस्ट्रीशीटर मौका पाकर वह से भाग निकला. पुलिस की छापेमारी की कार्रवाई से नाराज महिलाओं ने रात में कोतवाली पहुंच हंगामा शुरू कर दिया. इसी बीच महिलाओं ने पथराव भी किया. जिस पर पत्थर संतरी ड्यूटी पर तैनात सिपाही अखिलेश (Akhilesh) को लगा, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट आ गई.

इस पर कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव (Ravindra Shrivastava) ने महिला सिपाही को बुलाकर हंगामा व पथराव कर रही महिलाओं को रोका. कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर श्याम बाबू शातिर चोर है. यह गिरोह चलाता है. इस पर हमीरपुर मौदहा, बिंदकीजहानाबाद में मुकदमें हैं. काफी दिनों से इसकी तलाश की जा रही थी. पकड़ने का प्रयास किया तो महिलाएं आगे आ गईं और वह मौके से भाग गया. पांच महिलाओं के नामजद व 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *