Fatehpur : फतेहपुर में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बाद 10 मार्च को होने वाली मतगणना की अंतिम रूप से तैयारी कर ली गई है. सोमवार को एडीएम (SDM) न्यायिक धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) ने कलेक्ट्रेट में मीडिया से तैयारी साझा की. छह विधानसभा सीटों पर मतगणना के लिए 14-14 मेजे लगाई जाएंगी, जबकि बैलेट वोट सबसे पहले गिने जाएंगे और इन्हें परिणाम में अंतिम राउंड में जोड़ा जाएगा.

जीते प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे, जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही इन्हें सुरक्षा घेरे में लेकर घर तक पहुंचाया जाएगा.

एक सवाल के जवाब में कहा कि, मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा, लेकिन मीडिया कर्मी मीडिया बूथ (Media Both) तक मोबाइल फोन और कैमरा लेकर जा सकते है. प्रत्याशी व उनके एजेंटों की इंट्री मंडी के प्रथम गेट से की जाएगी, जबकि इनके वाहन रैली मैदान में बनी पार्किंग पर खड़े होंगे.

वहीं, वीआइपी (VIP) प्रवेश गेट नंबर दो से होगा. यहीं से मीडिया कर्मी भी प्रवेश पा सकेंगे. बैलेट पेपर की गणना सुबह आठ बजे से और मशीन की गणना ठीक साढ़े आठ बजे शुरू की जाएगी. पहला राउंड पूरा होने के बाद ही दूसरे राउंड की मतगणना शुरू की जाएगी.

सभी को 10 मार्च के नतीजों का बेसब्री से इंतेज़ार है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *