Prayagraj : प्रयागराज स्टेशन में छात्रों के द्वारा किये गए विरोध प्रदर्शन में निर्दयता पूर्वक लाठी चार्ज करने का मामला अब राजनीती में भी जोर पकड़ रहा है. अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ-साथ अब मायावती ने भी मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

मायावती ने अपने किये गए ट्विट के जरिये कहा – ‘युवाओं और बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा. विरोध पर इनकी पिटाई अनुचित है.’

मायावती ने कहा UP बिहार में UPTET, RRB – NTPC रिजल्ट पर हंगामा लगातार जारी है. ये सरकारों की असफलता का प्रमाण है सरकार की नीतियों से गरीबी चरम सीमा पर हैं सरकारी नौकरी व आरछण की सुविधाएं अब न के बराबर हो गयी है.

वही, इससे पहले कांग्रेस की महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई को बर्बर करार दिया है.

इस मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव ने छात्रों का समर्थन करते हुए ट्वीट कर लिखा – इलाहाबाद में बेगुनाह छात्रों को पीटा गया. रोजगार के लिए हक की आवाज उठाने पर पीटा जा रहा है. पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार शर्मनाक, घोर निंदनीय. भाजपा सरकार में छात्रों से दुर्व्यवहार हुआ. ये भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा. सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है.

यूपी सरकार ने प्रयागराज के तीन दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया है. जिसके बाद SSP ने तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *