Fatehpur : फतेहपुर जनपद में मंगलवार को दोपहर बाद मौसम अचानक बदल गया. तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई. इसी बीच अलग-अलग दो स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली से एक किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गई. अपने मवेशी चराने जंगल गए लोगों ने बारिश से बचने के लिए पेड़ों की छाया का सहारा लिया लेकिन आकाशीय बिजली उन्हीं पेड़ों पर आ गिरी. दोनों घटनाओं में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, गाजीपुर थाना क्षेत्र के बड़ागांव निवासी बूंदी शर्मा गांव में खेती किसानी करते थे. परिजनों ने बताया कि, वह रोज की तरह बकरियां चराने के लिए मंगलवार को दोपहर बाद घर से निकले थे. वहीं, जंगल में गांव के रामानन्द लोधी की दस वर्षीय पुत्री प्रियंका (Priyanka) भी बकरियां चरा रही थी. अचानक से मौसम बिगड़ गया और तेज बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए बूंदी और प्रियंका दौड़कर महुआ के एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान प्रियंका की बकरियां भी पेड़ के नीचे पहुंच गईं. कुछ ही देर बाद पेड़ में आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आकर बूंदी और प्रियंका बुरी तरह से झुलस गए और वहीं अचेत होकर गिर गए. आस-पास खेतों में मौजूद लोगों ने देखा तो मामले की जानकारी परिजनों को दी. लेकिन जब तक परिजन मौके पर पहुंचते तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी.

तो वहीं, ललौली थाना क्षेत्र के गनेशपुर गांव निवासी मुन्नू लाल यादव गांव में खेती किसानी करते थे. परिजनों ने बताया कि, मंगलवार दोपहर बाद वह भैंस चराने के लिए जंगल चले गए थे. जंगल मे विनोद कुशवाहा के खेतों के पास भैंस चरा ही रहे थे, तभी तेज बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए वह आम के पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए. तभी, आकाशीय बिजली पेड़ के ऊपर गिरी. जिसकी चपेट में मुन्नू लाल आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

घटना की जानकारी पर पहुंचे परिजनों में शव देख कोहराम मच गया.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *