Lucknow : माफिया पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की सोमवार को यानि आज लखनऊ में अवैध निर्माण के मामले में पेशी है. मुख्तार अंसारी को न्यायिक प्रक्रिया के तहत जेल प्रशासन और बांदा जिला पुलिस सड़क मार्ग से लखनऊ ला रही है. डीआइजी (DIG) जेल संजीव त्रिपाठी (Sanjeev Tripathi) ने लखनऊ पेशी में ले जाने की पुष्टि की है.

मुख्तार अंसारी को लखनऊ में आज एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में कमरा नम्बर 215 में डालीबाग में अवैध निर्माण के सम्बंध में पेश होना है. मुख्तार अंसारी को लखनऊ लाने की सूचना पर बांदा जेल में रविवार शाम से ही खलबली मच गई थी. बांदा के मंडल कारागार से मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस में बैठाया गया. इसके बाद पुलिस की टीम तिंदवारी बहुवा फतेहपुर के रास्ते लखनऊ के लिए रवाना हुयी.

रास्ते में सभी थाना क्षेत्र में फोर्स को अलर्ट किया गया था. मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस के आस-पास किसी भी वाहन को नहीं आने दिया जा रहा था. बांदा जिले की सीमा पार करने के बाद यमुना पुल से फतेहपुर जिला पुलिस ने एंबुलेंस को अपनी सुरक्षा में लिया और आगे की ओर रवाना हो गई. फतेहपुर के बाद लखनऊ ले जाने के लिए पुलिस का काफिला रायबरेली होते हुए लखनऊ के लिए निकला है.

रास्ते में वज्र वाहन हुआ खराब, एंबुलेंस निकली आगे

बांदा मंडल कारागार से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लखनऊ की एमपी एमएलए (MP-MLA) कोर्ट में वज्र वाहन की सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से रवाना किया गया. तिंदवारी पहुंचते-पहुंचते वज्र वाहन दगा दे गया, जिसके कारण एंबुलेंस काफी आगे निकल गई. जिसके बाद वज्र वाहन में सवार इंस्पेक्टर राकेश कुमार तिवारी (Rakesh Tiwari) ने पुलिस कंट्रोल रूम में तत्काल इसकी सूचना दी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *