Fatehpur : फतेहपुर में थरियांव कस्बे में चोरों के हौसले बुलंद हैं. पिछले दिनों कई दुकानों में नकब लगाकर चोर हजारों का माल पार चुके हैं. कस्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में सोमवार की रात चोरों ने बड़ी ही चालाकी के साथ चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे. गश्त कर रहे होमगार्ड ने टार्च जलाई तो चोर भाग निकले. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी. वहीं, सुबह मामले की जानकारी पर क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा.

जानकारी के अनुसार, थरियांव कस्बे में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा है. इसकी पहली मंजिल पर किरायेदार रहते हैं. किरायेदारों के आने जाने के लिए बैंक के बगल की गैलरी से रास्ता है. बताते है कि, उसी गैलरी में सुबह किरायेदारों ने सेंध लगी देखी, जिसके बाद इसकी सूचना यूपी-112 नंबर पर पुलिस को दी.
शाखा प्रबंधक प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने बताया कि, बैंक का कैश प्रतिदिन मुख्य शाखा में भेज दिया जाता है. केवल कागजात ही बैंक में रहते हैं.

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश प्रताप सिंह (Akhilesh Pratap Singh) मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की. बैंक और आस-पास के सीसीटीवी (CCTV) कैमरे खंगाले, लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा. पुलिस ने अंदाजा लगाया कि, बैंक के पीछे कूड़ा फेंका जाता है, जहां किसी का आना-जाना नहीं होता है. मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही चोरों का सुराग लगाया जाएगा.

बता दें कि, कुछ समय पहले बैंक के बगल में अमित टेलीकाम में चोर नकाब लगा कर नगदी समेत मोबाइल फोन चोरी कर ले गए थे, जिसका खुलासा पुलिस अभी तक नही कर सकी है. इसी तरह असोथर रोड स्थित एटीएम (ATM) की तीन बैट्री चार दिन पहले चोर चोरी कर ले गए, लेकिन चोरों को पकड़ने में पुलिस नाकाम रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *