Fatehpur : जिला मुख्यालय से लेकर गांवों तक में कोरोना (Corona) का कहर अब कुछ थमने लगा है. सब के साथ और सबके प्रयास से देश कोरोना के खिलाफ छेड़ी गयी जंग को जितने की राह में है. शुक्रवार को आई कोरोना रिपोर्ट (Corona Report) से कुछ राहत की उम्मीद एक बार फिर दिखी है. जांच रिपोर्ट में 23 नए लोग कोरोना पाजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. इसके अलावा जिले में वैक्सीनेशन (Vaccination) की रफ्तार भी बढ़ रही है. शुक्रवार को 12 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया.

दोआबा में अब कुल 7983 लोग कोविड पाजिटिव मिले हैं. यह महामारी करीब डेढ़ सैकड़ा लोगों की जान ले चुकी है. शुक्रवार की रिपोर्ट में शहर से ग्रामीण क्षेत्र तक 23 लोग संक्रमित निकले हैं. जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या दो सैकड़ा से कम रह गई है. दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण अभियान भी जारी रहा है.

शुक्रवार को कुल 12545 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई. इसमें 281 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई. 1194 किशोरों को पहली तो 2978 को दूसरी डोज लगाई गई है.

सीएमओ (CMO) ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी है लेकिन सतर्कता अभी भी जरूरी है. बाजारों व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से लोग बचें. मास्क लगाएं तथा सामाजिक दूरी का पालन करें.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *