Fatehpur : फतेहपुर जिले की पुलिस व आबकारी टीम ने सयुंक्त रूप से छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है, जबकि शराब कारोबारी पुलिस को चकमा देकर मौके से भागने में सफल हो रहे. मौके से मिले लहन को नष्ट कर शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

आस-पास क्षेत्रों में सप्लाई करने के लिए तैयार की गई थी शराब

बकेवर थाना पुलिस को मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि, थाना क्षेत्र के कंजरन डेरा मजरे बेंता गांव में भारी मात्रा में अवैध शराब बनाकर आस-पास के इलाकों में सप्लाई की जा रही है. इस पर थाना पुलिस और अबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए कच्ची शराब बनाने की भटठी पकड़ी.

शराब तस्कर मौके से भागने में रहे कामयाब

इस दौरान आठ शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए. कार्रवाई के दौरान शराब बनाने की 14 भठ्ठियों को ध्वस्त करते हुए पुलिस ने वहां से 32 छोटी बड़ी प्लास्टिक की पिपियों से 1540 लीटर अपमिश्रित शराब, 32 क्विंटल लहन व शराब बनाने के उपकरणों को बरामद किया है. लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दी जा रही है दबिश

पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी नीरज यादव (Neeraj Yadav) ने बताया कि, आरोपित काफी समय से अवैध शराब बनाकर आस-पास के गांव में तस्करी कर रहे थे. फरार सभी शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *