Kaushambi : उत्तर-प्रदेश के जनपद कौशांबी से मंगलवार को एक चौंका देने वाली खबर सामने आई. दरअसल, कौशांबी जनपद के मंझनपुर (Manjhanpur) थाना क्षेत्रान्तर्गत सेलरहा पश्चिम गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब अंतिम संस्कार करने गए लोगो पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमलों से बचने के लिए लोगों के बीच भगदड़ का माहौल बन गया. यहाँ तक की शव को कब्र में ही छोड़कर लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

मधुमक्खियों के हमले में 60 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. दरअसल, कौशांबी जिले के सेलरहा पश्चिम गांव के लोग अंतिम संस्कार करने गए थे. इसी दौरान शवदाह की प्रक्रिया शुरू होने से पहले शवदाह गृह में लगे छत्तों से मधुमक्खियों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इसके बाद लोगों के बीच में हड़कंप मच गया और कई लोग मधुमक्खियों की चपेट में आ गए.

मधुमक्खियों के हमले के चलते लोग अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को बीच में ही आधा-अधूरा छोड़कर इधर-उधर भागने लगे. अफरा-तफरी और हड़कंप का तो आलम यह था कि, ग्रामीणों ने शव को कब्र में ही छोड़ दिया और खुद को बचाने के लिए भागने लगे. पूरे शवदाह स्थल पर मधुमक्खियों का तांडव करीब ढाई घंटा चलता रहा, जिसमें 60 से अधिक लोग घायल हो गए. अफरा-तफरी के माहौल के बीच सभी घायलों को इसके बाद अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *