Fatehpur : गरीबों के लिए सराकर अनाज कोटेदारों के गोदामों में भेजती है इसके बावजूद कुछ कोटेदार गरीबों को बांटे जा रहे राशन से अनाज की कटौती करने में जरा भी संकोच नहीं करते है. शासन द्वारा गरीबों को बंटवाए जा रहे अनाज में कोटेदार द्वारा अनाज हड़पने का एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. राशन कार्डधारकों ने कोटेदार पर 5 किलो राशन की कटौती किए जाने का आरोप लगाया है.

इनका कहना रहा कि कोटेदार से कटौती की वजह पूँछी तो उसे यह कह कर लोगों को चुप करा दिया कि, हमको ई-पॉश (E- Pause) मशीन खरीदनी है. जिसके बाद ग्रामीणों ने जिला पूर्ति अधिकारी से इसकी शिकायत की है.

आपको बता दें कि, मामला भिटौरा ब्लाक के ग्राम फिरोजपुर भखुवा का है. जहाँ पर कार्डधारकों ने आरोप लगाते हुए बताया कि कोटेदार प्रति कार्ड 5 किलो राशन कम दे रहा है. और कुछ भी पूंछने पर कहते हैं कि यह राशन बांटने वाली मशीन खराब हो गई है. इसलिए 5 किलो राशन कम दे रहा हूं और इस बचे राशन को बेंचकर नया मोबाइल लाऊंगा और इस मोबाइल से राशन बांटूगा.

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला पूर्ति अधिकारी से भी की है. गांव के राधेश्याम (Radheshyam), संदीप कुमार (Sandeep kumar), सूरजपाल (Soorajpal), गरीब दास (Garib das) आदि लोगों ने राशन की कटौती का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत की है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ