Fatehpur : फतेहपुर में रेल नियमों के विपरीत काम करने वाले एक लोकवाणी केंद्र के संचालक को आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) की टीम ने पकड़ा है. सूचना के आधार पर रेलवे पुलिस ने लोकवाणी केंद्र में छापा मारा. छापेमारी में पुलिस को 25 बने हुए टिकट बरामद हुए हैं. ई-टिकट के फर्जीवाड़े में पकड़े गए युवक पर रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह है पूरा मामला

बिंदकी कोतवाली के जोनिहां कस्बे निवासी असलम अली (Aslam Ali) पुत्र महबूब अली (Mehboob Ali) ने कस्बे में आधार पंजीयन और संशोधन केंद्र खोल रखा है. रेलवे के ई-टिकट बनाने के लिए एजेंट आइडी भी बनवा रखी है. नियमत: उसे इसी एजेंट आइडी से टिकट बनाना चाहिए. गैर कानूनी तरीके से खुद की (Personal) आइडी से टिकट बनाकर फर्जीवाड़ा कर रहा था.

छापेमारी दल को 25 ई-टिकट मिले. इसकी कीमत 14051.75 रुपये बतायी जा रही है. आठ ई-टिकट भविष्य यात्रा के रहे, जबकि 17 टिकट बीते समय के मिले हैं.

आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह (Ashok Kumar Singh) ने बताया कि, पकड़ में आए युवक से पूछताछ की जा रही है. मामले से एक व्यक्ति और भी जुड़ा हुआ है जिसकी तलाश की जा रही है. आरोपित लोगों को खुद की आइडी से टिकट बनाकर उपलब्ध कराता था और महंगे दामों में बेचता था. कब्जे से एक लैपटाप, माउस, मोबाइल, प्रिंटर और 2,500 रुपये नकद बरामद हुए हैं.

पकड़े गए आरोपित के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके न्यायालय भेजा गया है. छापेमारी दल में दारोगा दीपक यादव (Deepak Yadav), सहायक उपनिरीक्षक एसबी सिंह (S.B. Singh), सूर्यकांत तिवारी (Suryakant Tiwari) आदि रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *