New Delhi : नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट (UG) के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है. एजेंसी द्वारा नीट यूजी 2022 को लेकर अपडेट आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार इस पोर्टल पर नजर बनाए रखें.

दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा पोर्टल को अपडेट किया गया है, जिससे यह माना जा रहा है कि, एनटीए द्वारा नीट (UG) 2022 परीक्षा के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

बढ़ सकती है उम्मीदवारों की संख्या

देश भर के विभिन्न मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में यूजी कोर्सेस (MBBS, BDS, आदि) में वर्ष 2022 में दाखिले के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीट (UG) में इस साल उम्मीदवारों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि, केंद्र सरकार द्वारा नीट परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा की बाध्यता को समाप्त करने की घोषणा की गयी है.

पिछले वर्ष की नीट यूजी परीक्षा के लिए, समाचार एजेंसी पीटीआइ (PTI) के एक अपडेट के अनुसार, 16.14 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और इनमें से 95 फीसदी यानि 13.66 लाख उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *