Fatehpur : फतेहपुर की पुलिस इन दिनों सुखियों में है. इनकी वर्दी का रौब देखते ही बनता है. जिले के एक कस्बे में लगी प्रदर्शनी को परिवार के साथ देखने गया एक युवक वर्दीधारियों के कहर का शिकार हो गया. युवक की मौके पर ही जमकर पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मी उसे थाने उठाकर ले गए. आरोप है कि, वहाँ भी उसे काफी टार्चर किया गया. शुक्रवार को मामला जब एसपी (SP) की चौखट पर पहुंचा तो त्वरित कार्रवाई करते हुए दो सिपाहियों को सस्पेंड कर सीओ (CO) को मामले की जांच के आदेश दिए गए.

बता दें कि, हथगाम कस्बे के नगर पंचायत परिसर में पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शनी लगी हुई है. यहां एक जून की शाम को कस्बे के रहने वाले गौरव गौतम (Gaurav Gautam) परिवार को साथ लेकर प्रदर्शनी देखने गये थे. इस दौरान गौरव मोबाइल से वहां का वीडियो बनाने लगा. यह देख वहां मौजूद सिपाहियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. वहीं, गौरव के परिवार के साथ रही महिलाओं ने इसका विरोध किया तो उनके साथ भी सिपाहियों ने बदसलूकी की. इसके बाद पुलिसिया रौब दिखाते हुए युवक को थाने उठा ले गए. आरोप है कि, पुलिस ने थाने ले जाकर उसकी जमकर पिटाई की.

पीड़ित के पिता सीताराम गौतम ने मामले की शिकायत एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) से की. इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने दो सिपाहियों अतुल कुमार और राकेश सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया. वहीं, अन्य दो पुलिसकर्मियों की जांच सीओ थरियांव को सौंपी गई है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *