Fatehpur : फतेहपुर के औंग क्षेत्र में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते एक महिला की जान चली गयी. बताया जा रहा है कि, कनेक्शन जांच के दौरान बिजली विभाग की टीम ने सोमवार की शाम महिला के घर की केबल को कटिया की आशंका पर खींच लिया जिससे केबल टूटकर महिला पर जा गिरी. इससे करंट की चपेट में आकर महिला की मौत हो गई. घटना देखकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग की टीम को घेर लिया और टीम पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे. काफी मशक्कत के बाद प्रधान पति और पुलिस के हस्तक्षेप पर ग्रामीण शांत हुए. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

जानकारी के अनुसार, उन्नाव जिले के बिहार भगोले खेड़ा निवासी घनश्याम की 30 वर्षीय पत्नी सोनी करीब तीन साल से बच्चों के साथ अपने मायके में रहती थी. उसके पिता रणजीत की एक माह पहले मौत हो गई थी और उन्ही के नाम ही बिजली का कनेक्शन था.

चौडगरा विद्युत उपकेंद्र के जेई मुकेश गौतम (JE Mukesh Gautam) टीम के साथ शाम को कनेक्शन की जांच करते हुए रावतपुर गांव पहुंचे. जहाँ वह सोनी के घर में चेकिंग करने लगे. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि, सोनी के घर की केबिल को कटिया की आशंका पर खींची तो तार घर के पास से टूट गया और तार सोनी पर जा गिरा जिससे वह करंट की चपेट में आने से झुलस गई. यह देखकर पड़ोसी सोनू ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर जेई समेत टीम को घेर लिया और जमकर हंगामा किया. काफी समय बाद मुआवजा देने के आश्वासन पर प्रधानपति धीरेंद्र सिंह और पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया जिसके बाद टीम महिला को लेकर नर्सिंग होम पहुंची. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौके पर कल्यानपुर थाने और चौडगरा चौकी की फोर्स भी पहुंच गयी.

प्रभारी निरीक्षक जयचंद्र भारती (Jay Chandra Bharti) ने बताया कि, प्रधान पति की तहरीर पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उधर, जेई ने बताया कि, टीम चेकिंग को गई थी. घर के पास टीम पहुंची थी. तभी अचानक हादसा हुआ है. टीम पर गलत आरोप लगाए गए हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *