Fatehpur : फतेहपुर में केटमयी गांव स्थित सूरज फूड प्रोडक्ट मिल में बुधवार रात करीब 12 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई. बताते है कि, मिल में अनाज व आटा भरा हुआ था. देखते ही देखते आग पूरी मिल में फैल गई. गनीमत रही कि, मिल में कोई कर्मी मौजूद नहीं था. सूचना पर पहुँची दमकल की तीन गाड़ियां करीब पांच घंटे तक आग बुझाने में लगी रही. तब जाकर आग पर काबू पाया जा स्का. अनुमान है कि, करीब चार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.

जानकारी के अनुसार, धाता निवासी राममूरत सिंह ने केटमयी गांव में मिल लगा रखी है, इसमें राइस मिल, फ्लोर मिल (आटा मिल) का काम बड़े पैमाने पर होता है और बड़ी-बड़ी मशीनें लगी है. रात करीब 12 बजे मिल के अंदर शार्ट-सर्किट होने से आग लग गई. करीब आधा घंटे के बाद जब लपटें और धुआं निकलना शुरू हुआ तो कोल्ड स्टोर की ओर बनी इमारत, जिसमें लोग रहते हैं, उन्होंने शोर मचाया, जिससे आग की जानकारी लोगों को हो हुयी. कुछ ही देर में लोगों ने आग बुझाने का काम शुरू किया और फायर ब्रिगेड को फोन किया. रात करीब दो बजे दमकल की तीन गाड़ियां कौशाम्बी जनपद, खागा, फतेहपुर व धाता पुलिस मौके पर पहुंची.

आग लगने से मिल में लगी एलीवेटर, साटेक्स, स्परेटर, पालेसर, आदि महंगी मशीनें जल गई. जिनकी कीमत करीब एक से डेढ़ करोड़ के बीच है, जो हाल ही में लगवाई गई थी. इसी तरह से मिल में रखा गेहूं, चावल भी जलकर राख हो गया, जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गई है. आग बुझने के बाद जब लोग अनाज के गोदाम में घुसे तो वहां आग सुलग रही थी. मिल मालिक राममूरत सिंह (Rammurat Singh) ने बताया कि, आग से करोड़ों का नुकसान हुआ है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *