Fatehpur : फतेहपुर में मौरंग खदानों के पट्टाधारक हर साल विभाग को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं. विभाग नोटिस और आरसी (RC) काटने के अलावा कुछ नहीं कर पाता है, बाद में घूम फिरकर वही पट्टाधारक दूसरी फर्म के नाम पर नए टेंडर भी ले लेते हैं और फिर विभागीय अधिकारियों की मौन सहमति से मौरंग की लूट मचाते हैं. करीब चार करोड़ के बकाये पर खनन विभाग ने छह पट्टधारकों को नोटिस जारी की है. 15 दिन में रकम जमा करने के लिए कहा गया है.

जिले में एक अक्तूबर से मौरंग घाटों का संचालन होना था. बाढ़ की वजह से घाट संचालित नहीं हो पा रहे हैं. इन खदान संचालकों ने बड़े ही शातिर तरीके से घाटों के संचालक के अंतिम महीनों मई, जून की किस्तें जमा नहीं की है. जून के बाद मानसून सत्र में घाट बंद हो गए. उसके बाद कौन पूछने वाला था. छह मौरंग घाटों के पट्टेधारकों का इस तरह से विभाग पर करीब चार करोड़ की रकम बकाया हो गई है. पिछले साल भी विभाग को करीब पांच करोड़ का बकाया पट्टेधारकों पर रहा है. पट्टेधारकों के खिलाफ विभाग ने आरसी जारी की थी. पट्टेधारक हाईकोर्ट चले गए और मामला लंबित चल रहा है.

खनन निरीक्षक राजेश कुमार (Rajesh kumar) ने बताया कि पट्टेधारकों को बकाया जमा करने के लिए नोटिस जारी की गई है. नोटिस का समय पूरा होने के बाद आरसी (RC) जारी की जाएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *