अयोध्या के राम मंदिर को लेकर आए दिन नए कयास लगाए जा रहे हैं अब एक और बड़ी खबर आयी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आज अहम बैठक है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दावा किया है कि इस बैठक में मंदिर के भूमि पूजन के लिए तिथि की घोषणा की जा सकती है.

जानकारी के मुताबिक, 5 अगस्त भूमि पूजन की संभावित तारीख हो सकती है. राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी के शामिल होने की संभावना भी है. बैठक में तारीख की घोषणा होने के बाद इसके बाद प्रधानमंत्री को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। कहा जा रहा है कि इसके लिए 2014 लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार पीएम मोदी अयोध्या जा सकते हैं. मौके कई आए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का यहां पहुंचना संभव नहीं हो पाया। ऐसे में भूमि पूजन की बात आने के बाद एक बार फिर अयोध्यावासियों की उम्मीद है प्रधानमंत्री रामनगरी पधारें।अयोध्या के साधु संत से लेकर मौलवी मौलाना भी ऐसी ही राय रखते हैं।

अयोध्या के सर्किट हाउस में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के साथ ट्रस्ट के 12 सदस्य मौजूद हैं, इनके साथ तीन सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर है। इसमें राम जन्म भूमि सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा भी मौजूद हैं। आज बैठक के बाद पता चलेगा की आखिर किस दिन रखी जाएगी रामनगरी में भगवान के मंदिर की आधारशिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *