New Delhi : सर्दी का सितम देखते ही बनता है. इस तरह की कड़ाके की सर्दी और गलन से सभी हाथ-पैर सिकोड़े हुए है. ऐसे में सभी को बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है. राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं. वहीं, कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब के लोगों के लिए इस हफ्तें भी राहत की उम्मीद नहीं है. आने वाले 2 दिनों तक राजधानी दिल्ली समेत इन सभी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा.

सूचना के मुताबिक 21 और 22 जनवरी को बारिश के बाद राजधानी में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है. जनवरी में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. इसकी वजह यह है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश (Madhya-Pradesh) से लेकर दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश तक में 21 जनवरी से आने वाले 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी से 23 जनवरी तक 3 दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार भी दिख रहे हैं. हालांकि मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *